Follow Us:

धर्मशाला विधानसभा को कर दो सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हवाले: शांता कुमार

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

धर्मशाला में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कांगड़ा-चंबा सांसद शांता कुमार ने धर्मशाला विधानसभा को 'सफेद हाथी' करार दिया है। शिमला में हुए मॉनसून सत्र पर शांता कुमार ने रोष जाहिर किया और कहा कि सरकार को धर्मशाला में बने विधानसभा को सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए दे देना चाहिए। धर्मशाला में ये सफेद हाथी सिर्फ 5 या 6 दिनों के लिए इस्तेमाल होता और इसके लिए करोड़ो का खर्च होता है जो कि जनता के साथ धोखा है।

प्रदेश में हो रही विरोध की राजनीति

सांसद ने कहा कि आज लोकतंत्र ख़त्म होता जा रहा है। टकराव की राजनीति विरोध के लिए विरोध की राजनीति बढ़ती जा रही है। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के सभी नेताओं को इस बारे में सोचना चाहिए। धोनी को राज्य अतिथि बनाने में भी आज हिमाचल कांग्रेस इसका विरोध कर रही है जिसका मुझे दुख है। रेप, नशा जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं हो रही और आपसी राजनीति की जा रही है। लोकतंत्र सहयोग के लिए होना चाहिए न की विरोध के लिए।

नशे पर विपक्ष के साथ मिलकर हो सलाह

नशे पर शांता कुमार ने कहा कि हिमाचल में आज नशा बढ़ता जा रहा है। पंजाब और हिमाचल के कुल्लू-मलाणा में नशे का कारोबार बढ़ रहा है। इस गंभीर मुद्दे पर सरकार और विपक्ष को साथ बैठकर जल्द कोई सख्त कदम उठाना चाहिए। शांता ने कहा कि सरकार विपक्ष से सहयोग लेने का प्रयास करे और विपक्ष के सलाह मशवरे के साथ भी योजनाओं को बनाया जाए।

पर्यटन नीति पर बोले शांता

पर्यटन नीति पर शांता ने कहा कि हिमाचल की पर्यटन नीति आज ख़राब है और इसमें बदलाव चाहिए। सरकार ने आज पर्यटन नीति में बदलाव किया है जिसके बाद हिमाचल में इन्वेस्ट करने वाले लोग आएंगे और हिमाचल में प्राकृतिक सौंदर्य को निखारा जा सकता है। पर्यटन को बढ़ावा मिलने से हिमाचल में बेरोजगारी खत्म होगी। पर्यटन और पैन बिजली पर भी कोई फैसाल ले औऱ विपक्ष इसमें अपना सहयोग दे।

मुख्यमंत्री को दी बधाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई देते हुए शांता ने कहा कि रकार ने कांग्रेस को नेता विपक्ष का दर्जा दिया, उसके लिए वे बधाई के काबिल है। शांता ने पन बिजली परियोजना के बदलाव पर हो रहे विरोध पर शांता ने कहा कि विपक्ष को बैठ कर इस मामले पर विचार करना चाहिए।