Follow Us:

मैक्लोड़गंज: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, बलात्कार के बाद लगवाए थानों के चक्कर!

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

पर्टयन का ख़ास आकर्षण मैक्लोडगंज में बीते कुछ दिनों में महिलाओं के ख़िलाफ अपराध में इजाफा देखा जा रहा है। मंगलवार को जहां एक विदेशी महिला ने योग सीखाने वाले टीचर पर बलात्कार के आरोप लगाए, तो दूसरी ओर 37 वर्षीय स्थानीय महिला ने एक युवक पर मारपीट और रेप का मुकदमा दर्ज कराया।

महिला को दौड़ाती रही पुलिस

मैक्लोड़गंज थाना के तहत करेरी (खड़वी) की रहने वाली महिला ने घर में घुसकर मारपीट करने और बलात्कार का आरोप अपने ही गांव के एक युवक पर लगाया है। महिला का कहना है कि 25 वर्षीय युवक रात 8 बजे उसके घर में घुसा और मारपीट के बाद उसके साथ बलात्कार किया। मेडिकल जांच में महिला के बलात्कार की पुष्टि भी हो गई है।

लेकिन इस प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है। पीड़ित महिला का कहना है कि मामले को लेकर वह पंचायत प्रधान के पास गई। पंचायत प्रधान ने उसे मैक्लोडगंज थाने में शिकायत के लिए भेज दिया। लेकिन, यहां पुलिस ने महिला का मामला बताकर उसे धर्मशाला स्थित महिला थाना भेज दिया। पड़िता के मुताबिक महिला थाने में भी उसे मामला दर्ज कराने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

हालांकि, कांगड़ा जिला के एसपी संतोष पटियाल ने पुलिस की लापरवाही से इनकार किया है। उनका कहना है कि मैक्लोडगंज में स्टाफ की कमी होने की वजह से यह सारा घटनाक्रम पेश आया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है और आरोपी युवक की तलाश जारी है।