Follow Us:

चंबा: बिजली विभाग का कारनामा, उपभोक्ता को थमा दिया 4 करोड़ों का बिल

पी. चंद, शिमला |

आप अगर सोचो कि  किसी उपभोगता के घर का  बिजली का बिल लाखों-करोड़ों रुपए में आए तो उस शख्स का क्या हाल हुआ होगा।  जी हां ऐसा ही एक चंबा जिला के सिद्ध पुरा गांव में हुआ जहां पर बिजली विभाग ने  एक उपभोगता को उसके घर के बिजली का बिल करोड़ों रुपए में थमा दिया । जब उसने बिजली के बिल पर नजर डाली तो उसके पांव के तले जमीन खिसक गई। 

वहीं थोड़ी देर के लिए तो उसके होश उड़ गए।  बिल  पर करोड़ों रूपये  का भुगतान लिखा करने को लिखा हुआ था।  उस व्यक्ति  ने उस बिल को सभी को दिखाया सभी लोग हैरान थे कि आखिर इतनी बड़ी गलती विभाग से कैसे हो गई।  बाद में उन्होंने बिल को  बिजली विभाग के अधिकारी को दिखाया। 

सिद्धपुर के रहने वाले सुरेश कुमार ने बताया कि उनके घर का इस महीने का बिल करोड़ों रुपए में दिया गया जिसे देखकर उनके होश उड़ गए बाद में वह उस बिल को लेकर विद्युत विभाग के पास गए  तो विद्युत विभाग के अधिकारियों ने गलती मानते हुए बिल को दरुस्त कर दिया।।

बिजली विभाग के एसडीओ हरि सिंह ने बताया कि एक उपभोगता  बिल की शिकायत को लेकर उनके पास आया था।  बिल  में ज्यादा रूपये दिखाए जाने  की वजह से वह व्यक्ति  उनके पास आया था।  बाद में बिल  सही करके उन्हें संतुष्ट कर दिया गया था। 

उन्होंने बताया कि  यह सब सॉफ्टवेयर में परिवर्तन की वजह से हुआ है क्योंकि पहले एचसीएल कंपनी द्वारा बिलों  को काटा जाता था अब सैफ  की वजह से टाटा को यह काम दिया गया है।  क्लेरिकल मिस्टेक व  सॉफ्टवेयर में गलती की वजह से यह सब हुआ था लेकिन इसे जल्द ही सुधार दिया गया है। 

उन्होंने और भी  उपभोग्ताओ  से भी आग्रह किया है कि अगर गलती से किसी का बिल ज्यादा आ जाए तो वह सीधे इधर-उधर भटकने के बजाय उनके पास बिल ठीक करवाने के लिए आए ताकि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।