Follow Us:

कुल्लू: 3 दिनों में सब्जी मंडी शाट शुरू नहीं हुई तो होगा प्रदर्शन: विकास समिति

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के शाट में सब्जी मंडी को 13 जुलाई, 2017 को जनता के लिए समर्पित कर दिया था। लेकिन इस सब्जी मंडी को जनता के सुर्पूद करने को साल से अधिक का बीत गया। लेकिन सब्जी मंडी अभी तक शुरू नहीं हो पाई। यहां तक कि सब्जी मंडी में 12 आढ़तियों को दुकाने भी अलाट कर दी गई और इसकी एवज में एपीएमसी ने आढ़तियों से फीस भी बसूल कर दी और लाईसेंस जारी कर दिया लेकिन मौके आढ़तियों को कारोबार करने की अनुमति नहीं दी गई।

इस मसले को लेकर परिवहन, सड़क विकास एवं संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मंडल डीसी कुल्लू युनूस से मिला। यह प्रतिनिधि मंडल पूर्व मंत्री ठाकुर सत्य प्रकाश ठाकुर की अध्यक्षता में मिला और उन्होंने डीसी कुल्लू को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि अगर तीन दिनों के भीतर शाट सब्जी मंडी में कार्य आरंभ नहीं किया गया तो वे प्रदर्शन करने पर उतरेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर अल्टीमेटम के सात दिनों के भीतर भी सब्जी मंडी शुरू नहीं हुई तो समिति घेराब करने पर मजबूर होगी। उन्होंने इस मौके पर यह भी आरोप लगाया है कि कुछ राजनेता अधिकारियों पर इस सब्जी मंडी को शुरू न करने का दवाब बना रहे हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

सत्य प्रकाश ठाकुर ने कहा कि सब्जी मंडी का उदघाटन होने और आढ़तियों को लाईसेंस जारी करने के बाद भी सब्जी मंडी शुरू न होना क्षेत्र की जनता के साथ धोखा है। सब्जी मंडी इस बार के शुरूआती सीजन में ही शुरू हो जानी चाहिए थी ताकि घाटी का सेब और अन्य तमाम फसलें इस सब्जी मंडी में आ सके लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।