Follow Us:

J&K: भेष बदलकर पत्थरबाजों की भीड़ में घुसे पुलिसकर्मी, 4 वांटेड पत्थरबाज गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट |

पुलिस ने पथराव के पीछे के असली गुनाहगारों को गिरफ्तार करने के लिए शुक्रवार को एक नई रणनीति अपनाई। शुक्रवार को कश्मीर में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान कुछ पुलिस कर्मी भेष बदलकर भीड़ में शामिल हो गए और इस पथराव कर रहे दो पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि यह दो पत्थरबाज सुरक्षाबलों पर पथराव कर रही भीड़ की अगुवाई कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए यह रणनीति बनाई।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया, लेकिन दूसरी ओर से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई। इस बीच ना ही सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ पर आंसू गैस का कोई गोला दागा और ना ही लाठीचार्ज किया।

अगुवाई कर रहे 4 वांटेड पत्थरबाज गिरफ्तार

हिंसा के बीच जब कई लोगों के घायल होने के बाद पुलिस ने भीड़ का नेतृत्व कर रहे 4 पत्थरबाजों की पहचान कर ली और फिर तय रणनीति के तहत आंसू गैस का एक गोला दागा गया, जिसके बाद भीड़ में छिपे पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे 4 पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया और फिर उन्हें थाने ले गए। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने लोगों को डराने के लिए हाथ में खिलौने वाली बंदूक ले रखी थी।