Follow Us:

मुख्यमंत्री का मंडी दौरा आज, जहां पढ़ाई की वहां CM बनने के बाद पहली बार जाएंगे जयराम

समाचार फर्स्ट |

सीएम जयराम आज यानी मंगलवार को मंडी जिले में दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं। जिले में अपने दौरे के दौरान सीएम उस कॉलेज में भी जाएंगे जहां से उन्होंने पढ़ाई की है और एबीवीपी में छात्र नेता के तौर पर अपनी छात्र राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी।

यह पहला मौका होगा जब जयराम ठाकुर इस कॉलेज में बतौर सीएम शामिल होंगे। कॉलेज के 70 साल पूरे होने पर प्लेटिनम जुबली समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शामिल होने के लिए आ रहे हैं। कॉलेज में इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं।

ये रहेगा सीएम दौरे का शेड्यूल

प्रवास के पहले दिन यानी मंगलवार 11 सितंबर को जयराम ठाकुर सुबह 10.30 बजे राजकीय वल्लभ महाविद्यालय में क्लस्टर यूनिवर्सिटी के भवन की आधारशिला रखेंगे। क्लस्टर यूनिवर्सिटी की सौगात मंडी जिले को काफी समय पहले मिल चुकी है, लेकिन इसकी आधारशिला अब रखी जाएगी। इसके बाद सीएम महाविद्यालय के प्लेटिनम जुबली समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे।

इसके बाद सुकेती खड्ड में पुराने पुल के पास बाईपास मार्ग की भूमि सुरक्षा एवं स्थिरीकरण का शिलान्यास, कांगणी में खाद्य निगम के गोदाम का शिलान्यास और जवाहर नगर में हिमाचल ग्रामीण बैंक स्टाफ प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सकोडी खड्ड के तटीयकरण की आधारशिल और गणपति-कून का तर सड़क पर गणपति नाला और गरूड़ नाला पर डबललेन पुलों का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद सीएम बल्ह विधानसभा क्षेत्र के राजगढ़ भी जाएंगे।