Follow Us:

हिमाचली व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे श्रद्धालू, नवरात्रि में परोसी जाएगी ‘धाम’

डेस्क |

10 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्रि में इस बार शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालुओं को हिमाचली व्यंजन का स्वाद चख़ने को मिलेगा। यहां नवरात्रि के दौरान लंगर में हिमाचली धाम परोसी जाएगी और स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। ये जानकारी मंगलवार को हुई मंदिर न्यास की बैठक में सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसरडीएम और टेंपल ऑफिसर की अगुवाई में हुई बैठक में ये जानकारी दी गई है। साथ ही बैठक में व्यवस्थाओं से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई और कई अहम निर्णय लिये गए। नवरात्रि के समय स्थानीय लोगों के लिए अलग से समय तय किया गया है ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। सफाई व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 50 कर्मियों को नियुक्ति की जाएगी औऱ सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होंगे।

इसके अलावा यातायात व्यवस्था को लेकर भी मंदिर न्यास बैठक के दौरान चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि भारी वाहनों के लिए शहर से बाहर ही पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। SDM राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि नवरात्रों के दौरान ज्वालामुखी शहर में धारा 144 लागू रहेगी और इस दौरान शहर में किसी भी आग्नेय शस्त्र लाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।