Follow Us:

ऊना: भारी बारिश से मकान का लेंटर गिरा, मलबे में दबने से बुजुर्ग की मौत

रविंदर ऊना |

ऊना में हुई तेज बारिश के चलते जनकौर गांव में एक मकान गिर गया। हादसे में मकान के अंदर सोए हुए 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। मृतक की पहचान ब्रह्मदास निवासी जनकौर के रूप में हुई है। मृतक के शव को मंगलवार सुबह करीब 15 घंटे बाद मलबे से बाहर निकाला गया। सूचना मिलते ही एसडीएम ऊना विनय मोदी, तहसीलदार, पटवारी और ग्राम पंचायत प्रधान मौके पर पहुंच गए थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम साढ़े 5 बजे भारी बारिश के चलते जनकौर गांव के बह्मदास के घर की छत पर भारी मलबा गिरने से छत टूट गई। जिसके नीचे बुजूर्ग दब गया। स्थानीय लोगों ने जेसीबी की मदद से वृद्ध को निकालने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। देर रात बारिश और बिजली न होने के कारण ग्रामीणों ने मलबा हटाना बंद कर दिया।

मंगलवार सुबह साढ़े 8 बजे एसडीएम विनय मोदी की उपस्थिति में आपदा प्रबंधन की टीम कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया। एसडीएम विनय मोदी ने बताया कि शव को सुबह मलबे से बाहर निकाला गया। तहसीलदार और पटवारी मौके पर पहुंच गए है, जो पूरी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।