Follow Us:

लाहौल स्पीति: एयरलिफ्ट कर कुल्लू पहुंचाए गए 5 विदेशी पर्यटक

गौरव, कुल्लू |

बीते दिनों लाहौल स्पीति में हुई भारी बारिश व बर्फबारी के कारण फंसे लोगों को आज भी एयरलिफ्ट किया जा रहा है। रोहतांग टनल से भी बस और अन्य गाड़ियों से लोगो को मनाली लाया जाएगा।

लाहौल में लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना से 3 हेलीकॉप्टर कुल्लू पहुंचे हैं। हेलीकॉप्टर द्वारा सुबह बर्फबारी से प्रभावित क्षेत्रों की रैकी की गई। बुधवार सुबह एयरलिफ्ट के माध्यम से 5 विदेशी पर्यटकों को भुंतर हवाई अड्डा पहुंचाया गया, जिसमें डेनमार्क और नार्वे के नागरिक शामिल हैं। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा ढालपुर मैदान में भी 2 हेलीपेड बनाये गए हैं, ताकि किसी प्रकार की आपात सिथति में हेलीकॉप्टर को मैदान में उतारा जा सके।

मिली जानकारी के अनुसार, वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा बुधवार को करीब 100 लोगों को एयरलिफ्ट के माध्यम से भुंतर हवाई अड्डा लाया जाएगा। वहीं, 200 लोगों को रोहतांग टनल से मनाली पहुंचाया जाएगा। बताया जा रहा है कि बारालाचा के पास बिलिंग सराय में अभी भी 250 लोग फंसे हुए हैं, जिनमें बीआरओ के एक मजदूर की मौत हो गई है। इसके अलावा 3 अन्य लोगों की हालत काफी गंभीर है।

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि एयरलिफ्ट के माध्यम से बारालाचा में फंसे लोगों को तुरन्त निकाला जाएगा। वही, रोहतांग टनल के माध्यम से भी रेस्कयू अभियान को पूरा किया जाएगा।