Follow Us:

बड़ा भंगाल में फंसे भेड़पालक, हेलीकॉप्टर से राशन देने पहुंचे डीसी कांगड़ा और एसपी

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

जिला कांगड़ा की दुर्गम घाटी बड़ा भंगाल में ताजा हालात का जायजा लेने और ओ घाटी के ऊंचे दर्रों पर फंसे गड़रियों को खोजने के लिए कांगड़ा प्रशासन का एक दल बड़ा भंगाल पहुंचा। टीम में एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल, डीसी कांगड़ा संदीप कुमार, एसडीएम बैजनाथ विकास शुक्ला, डीपीआरओ सचिन संगर और स्थानीय रेस्क्यूर इंदर गोपाल मौजूद हैं। इस दल ने बड़ा भंगाल में जाकर वहां लोगों को जरूरी राशन उपलब्ध करवाया और उन्हें पेश आ रही समस्याओं को भी सुना।

वहीं, दल ने उस इलाके का भी दौरा किया जहां भेड़ बकरियां चराने गए लोग फंस गए हैं। हालांकि प्रशासन को पहले राउंड में कुछ खास सफलता नहीं मिली इसलिए अब दूसरे राउंड में हेलीकॉप्टर के जरिये सर्च अभियान छेड़ा है। डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि सुबह गगल हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद बड़ा भंगाल में राशन पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि वहां फंसे हुए लोगों को स्पॉट करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। अब दूसरे राउंड में फिर सर्च आपरेशन चलाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक बड़ा भगाल में 60 से 70 लोग और भेड़पालकों में 35 भेड़-बकरियां और 2 कुत्ते फंसे हुए हैं। गगल हवाई अड्डे से खाद्य पदार्थों के 6 से 7 किलोग्राम के 50 बैग बड़ा भंगाल पहुंचाए गए हैं।

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव से बड़ा भंगाल की पहाडिय़ों में फंसे भेड़पालकों के राशन के लिए हैलीकॉप्टर की मांग की थी। बड़ा भंगाल की पहाडिय़ों पर 60 से 70 लोगों और करीब 30 से 35 गड़रियोंके फंसने की सूचना मिली थी, जिनके लिए राशन पहुंचाने को प्रदेश सरकार से हैलीकॉप्टर की मांग की गई थी।