Follow Us:

छत्तीसगढ़: स्टील प्लांट की गैस पाइप में धमाका, 9 की मौत कई घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार सुबह एक गैस पाइप लाइन में जबरदस्त धमाका हो गया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया। जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की सूचना है। कई अन्य लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट का संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) द्वारा किया जाता है। हालांकि दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि बचाव दल के कर्मी मौके पर मौजूद हैं। हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक
मारे गए लोगों के प्रति मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ट्वीट किया, “भिलाई इस्पात संयंत्र में हुई गैस पाईपलाइन दुर्घटना से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। इस हादसे में प्राण गंवाने वाले भाई-बंधुओं को भावभीनी श्रद्घांजलि, मैं ईश्वर से उनके परिवार को धैर्य प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना करता हूं।”