Follow Us:

J&K: कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। सुरक्षा बलों को हंदबाड़ा में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और दो आतंकियों को मार गिराया।

जानकारी के मुताबिक आतंकी बने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र मन्नान वानी को भी सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है। इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। मुठभेड़ के चलते इलाके के सभी स्कूल- कॉलेजों को भी आज बंद रखा गया है।

इसी साल यह खबर आई थी कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जियॉलजी में पीएचडी कर रहे कश्मीरी छात्र मन्नान वानी की हथियार लिए तस्वीर सामने आई थी जिसके बाद से उसके हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा था। मन्नान वानी तीन जनवरी से लापता चल रहा था। मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मन्नान को निलंबित कर दिया था।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव के बीच सेना को बड़ी खबर मिली थी कि लगभग 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। जिसके बाद से सेना ने घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए बाकायदा लिस्ट तैयार की थी, जिसके तहत ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया।