Follow Us:

75 वर्षीय बुजुर्ग करने जा रहा था 7वां निकाह, रुपयों के चक्कर में दलालों ने की हत्या

समाचार फर्स्ट |

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में 75 साल के बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। बुजुर्ग 7वां निकाह करने जा रहा था। निकाह कराने वाले दलालों ने 50 हजार रुपये की मांग की थी। रुपये मिलने के बाद दलालों ने बुजुर्ग की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया।

मामले की जानकारी देते हुए बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि दो दिन पूर्व पुलिस को माही कैनाल पुलिया के पास राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में माही कैनाल पुलिया के पास पुलिस को एक बुजुर्ग का शव मिला है। बुजुर्ग की पहचान कोटा सुवारों के डूंगरी गांव के मोहम्मद हुसैन (75) के रूप में हुई है।

मृत्क के परिजनों से पूछताछ पर पुलिस को पता चला कि वे पहने से छह निकाह कर चुका था और 7वें निकाह के लिए बुजुर्ग ने शरीफ नाम के एक दलाल से संपर्क किया था। बाद में पुलिस ने शरीफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में शरीफ ने अपना जूर्म कुबूल करते हुए पुलिस को बताया कि उसने बुजुर्ग का निकाह कराने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी।

आरोपी शरीप ने पुलिस को  बताया कि बुजुर्ग ने सारी रकम उसे दे दि थी लेकिन, निकाह के लिए कोई लड़की नहीं मिल रही थी, और वे 50 हजार रुपये हाथ से नहीं जाने देना चाहता था। इसलिए सारी राशि पाने के लिए उसने बुजुर्ग की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने शव को बोरे में भरकर झाड़ियों में फेंक दिया था।