Follow Us:

यहां जनता के पैसे की हो रही बर्बादी, सड़क मरम्मत के नाम पर रात को हो रही लीपापोती

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जनता के पैसे की बर्बादी किस तरह हो सकती है, इसे देखना हो तो हमीरपुर की ग्राम पंचायत ताल के गांव दियोट वार्ड न. 6 में पहुंच जाइए। जहां पर एक 375 मीटर सड़क पिछले 4 दिनों से पक्की की जा रही है, लेकिन हैरानी की बात है कि इस समस्त कार्य में लोक निर्माण विभाग का एक भी कर्मचारी मौजूद नहीं है। बता दें कि यह सड़क सिर्फ रात में ही पक्की की जा रही है ।

कार्यप्रणाली पर लोगों ने उठाए सवाल

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क पर पिछले करीब 6 सालों से काम चला है। लेकिन, इस सड़क पर एक बार भी रोड रोलर नहीं चलाया गया, न ही सोलिंग बेयरिंग ढंग से की जा रही है , और घास में ही तारकोल डाला जा रहा है और तारकोल के ऊपर भी रोड रोलर नहीं चलाया जा रहा है। केवल नाममात्र के लिए ही सड़क को पक्का किया जा रहा है ओर सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है।

पीडबल्यूडी विभाग भोरंज के जेई विजय शर्मा का कहना है कि ठेकेदार रात में सड़क का काम कर रहा है उसे दिन में काम करने के लिए कहा गया है और उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करवा दिया गया है

लोक निर्माण विभाग भोरंज के एसडीओ अमर सिंह भाटिया का  कहना है कि  विभाग की ठेकेदार को रात में रोड पक्का करने की कोई अनुमति नहीं दी गयी है ,और ठेकेदार अपनी जिमेदारी पर यह काम करवा रहा है अगर सड़क का काम सही तरीके से नहीं पाया गया तो ठेकदार की पेमेंट रोक दी जाएगी। सड़क को पक्का करने की जिम्मेवारी ठेकेदार की है। आज ही ठेकेदार से इस बारे में बात की जाएगी और कल विभाग स्वयं मौके पर जाकर सड़क का निरीक्षण करेगा।