Follow Us:

अनुराग ठाकुर के जन्मदिन पर लगा मेडिकल कैंप, 578 रोगियों का किया गया चेकअप

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

सांसद अनुराग ठाकुर के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर प्रयास संस्था द्वारा उहल में आयोजित मेडिकल कैंप में 578 रोगियों का निशुल्क चेक अप किया गया तथा दवाइयां भी वितरित की गईं। इस शिविर में कार्डयोलोजिस्ट डॉ टीसी महंत, डॉ जीएस चावला, डॉ अमित कपिला, नेत्र रोग विशेषज्ञ मुकेश वत्स विशेष तौर पर शामिल रहे। मेडिकल कैंप का शुभारंभ करते हुए सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।

अनुराग ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री आरोज्य जन योजना के तहत सभी गरीब परिवारों को पांच लाख तक का निशुल्क उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है तथा यह दुनिया की सबसे स्वास्थ्य योजना है जिससे अब आम जनमानस को धन की कमी के अभाव में उपचार से वंचित नहीं रहना पड़ेगा।
 
 सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र स्वास्थ्य चिकित्सा के हब के रूप में उभर कर सामने आया है, हमीरपुर देश का एकमात्र ऐसा संसदीय क्षेत्र हैं जिसमें मेडिकल कालेज हमीरपुर में, एम्स बिलासपुर के लिए तथा पीजीआई का सब सेंटर ऊना के लिए स्वीकृत हुआ है। उन्होंने कहा कि इन चिकित्सा संस्थानों के खुलने से लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी इस के साथ ही हिमाचल के विद्यार्थियों को हिमाचल में एमबीबीएस और एमडी करने की बेहतर सुविधाएं मिल जाएंगी।
   
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि सांसद मोबाइल सेवा के तहत गरीब तथा निर्धन लोगों को गंभीर बीमारी की स्थिति उपचार का खर्चा भी वहन करने का प्लान तैयार किया गया है ताकि आम जनमानस को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा मिल सके।