Follow Us:

जनवरी में होगा 2019-20 का बजट सत्र!, मार्च में लग सकती है आचार संहिता

पी. चंद |

2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनावों का डंका बजने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अप्रैल या मई शुरुआत में लोकसभा चुनाव हो सकते है और उससे एक महीने पहले प्रदेश भर में आचार संहिता लागू हो सकती है। इसी बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी साफ कर दिया है कि आगामी जनवरी में सरकार को 2019-20 का बजट सत्र होगा।

एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जल रक्षकों को उनकी मांगों पर विचार करने की बात कही। उन्होंने आश्वासन दिया कि 12 वर्ष का सेवाकाल पूरा करने वाले जल रक्षकों के नियमितकरण सहित उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। उनके लिए एक उपयुक्त नीति तैयार की जाएगी, जिसे लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता से पहले जनवरी में होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में प्रस्तुत किया जाएगा।

यानी कि बजट सत्र जनवरी आख़िर या फरवरी की शुरुआत में होना तय है। इसी बीच मोजूदा सरकार का अभी तक शीतकालीन सत्र भी होना बाकी है जो कि दिसंबर या जनवरी माह में हो सकता है। वहीं, बजट सत्र के बाद से ही हिमाचल में चुनावों की गतिविधियां तेज हो जाएंगी और बीजेपी का जल रक्षकों को ये तोहफा चुनावी सौग़ात भी साबित हो सकता है।