Follow Us:

‘राफेल डील में जांच से डरे PM मोदी, डायरेक्टर को रातों-रात हटाया’

पी. चंद |

शिमला में सीबीआई मामले पर मोदी सरकार का विरोध कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष ने जोरदार हमला बोला है। सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने में लगी है। सीबीआई निदेशक को हटाने की सच्चाई जगजाहिर हो चुकी है। मोदी सरकार ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को इसलिए हटा दिया, क्योंकि वह राफेल डील घोटाले की जांच को तैयार हो गए थे।

अगर वर्मा जांच करते तो सरकार की पोल खुल जाती और विमान खरीद का सबसे बड़ा घोटाला परत दर परत उजागर होता। यह पीएम नरेंद्र मोदी और बोजेपी अध्यक्ष अमित शाह को नागवार गुजरा और उन्होंने सीबीआई निदेशक को ही रातोंरात हटा दिया। कांग्रेस पार्टी इसे कत्तई सहन नहीं करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशानुसार सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन किया जाएगा।

सुक्खू ने कहा कि लोकपाल की नियुक्ति आज तक नहीं हुई। लोकपाल बिल को कमजोर कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश भी कामकाज को लेकर घुटन महसूस कर रहे हैं। बीते दिनों जजों का सामने आकर अपनी समस्याओं को लेकर प्रेस वार्ता करना इसका उदाहरण है। यहां तक कि मुख्य चुनाव आयुक्त को भी कठपुतली बना दिया गया है। राज्यों में चुनावों की तिथियां घोषित करने को लेकर सरकार मनमानी कर रही है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने का मुख्य चुनाव आयुक्त पर दबाव बनाया जा रहा है।