Follow Us:

सरकार बनने के 10 महिनों बाद भी पक्की नहीं हुई सड़क, लोग हो रहे उपेक्षा का शिकार

नवनीत बत्ता |

विधानसभा क्षेत्र की संधोल तहसील कंद्रोह, चतरौण ,सैड ,बांह नेरी गांव के लोग आज भी सड़क न होने से उपेक्षा के शिकार हो रहे हैं। धर्मपुर के विधायक व उनके सपुत्र महामंत्री युवा मोर्चा तीन बार इस सड़क का भूमि पूजन कर चुके हैं लेकिन आज दिन तक सड़क के निर्माण का शुभ मुहर्त नहीं निकाल पाए। शुभ मुहर्त की तलाश में विभाग अब दिवाली में इसका कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दे रहा है।

बता दें कि जिस सड़क की वजह से यहां के लोगों ने विधानसभा चुनाव में बहिष्कार किया था, वह सड़क सरकार बनने के दस महिने बाद भी वैसी की वैसी ही है। जहां एक तरफ सड़क न होने के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ बीस वर्षों से लंबित यह कच्ची सड़क लोगों को चिढ़ा रही है।
 
गौरतलब है कि इस सड़क को लेकर पिछले विस चुनावों में यहां के लोगों ने एक भी वोट नहीं डाला था। लोगों ने चुनावों के लिए मानने आए जिला अधिकारियों को बताया था कि जब तक उनकी एकमात्र पक्की सड़क की मांग पूरी नहीं होती तब तक ये लोग बहिष्कार करते रहेंगे। हालांकि अधिकारियों ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि वे इस बारे कोई ना कोई हल निकालेंगे परन्तु जमीनी हकीकत में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है।

लोगों का कहना है कि एक ठेकेदार को इस सड़क का कार्य दिया गया था लेकिन कार्य में कोताही व विलंब के कारण उनका टैंडर रद्द कर दिया गया। हालांकि अब यह कार्य किसी दूसरे ठेकेदार को दिया है मगर वो भी कहीं दूसरे कामो में व्यस्त है। वहीं लोगों ने इस बारे में विभाग को भी चेताया है। लोगों का कहना है कि अगर ठेकेदार ने जल्द ही सड़क का काम शुरू नहीं किया तो वे अगली रमनीति बनाएंगे और अगर एक बार फिर बहिष्कार करना पडे तो हम पिछे नहीं हटेगें।

वहीं इस बारे में अधिशाषी अभिंयता लोक निर्माण विभाग धर्मपुर ने कहा कि कार्य शुरू नहीं हुआ इस बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि दिवाली से सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।