Follow Us:

J&K: बडगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

समाचार फर्स्ट |

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक बताए जा रहे हैं।

बीती रात बुजगू एरिजल क्षेत्र के एक घर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलते ही सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी कार्रवाई में सुरक्षा बलों के हाथों दो आतंकवादी मारे गए।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बडगाम और उससे सटे इलाकों में आतंकियों की हलचल बढ़ गई है। इसी वजह से सुरक्षा बल लगातार इन इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

अधिकारियों के मुताबिक, वहां मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। उस्मान के अलावा दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के रूप में हुई थी।