Follow Us:

पश्चिमी कमांड चण्डी मन्दिर के चीफ ऑफ स्टाफ ने की मुख्यमंत्री से भेंट

पी. चंद, शिमला |

पश्चिमी कमांड चण्डी मन्दिर चण्डीगढ़ के चीफ ऑफ स्टाफ ले. जनरल पी.के. बाली अति विशिष्ट सेवा मैडल, विशिष्ट सेवा मैडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मंगलवार को ओक ओवर शिमला में भेंट की। भेंट के दौरान पारस्परिक हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि जनसंख्या के अनुपात के हिसाब से राज्य के अधिकतम सिपाही भारतीय सेना में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 लाख से अधिक पूर्व सैनिक हैं तथा सरकार ने उनके कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं आरम्भ की हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं द्वारा भारतीय सेना में दी जा रही सेवाओं के मध्यनजर राज्य के लिए भारतीय सेना में अलग हिमाचल बटालियन बनाने की आवश्यकता पर बल दिया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचली युवाओं के लिए प्रादेशिक सेना के मुददे को उठाएगी। उन्होंने कहा कि सेना प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के समय राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग प्रदान करती है। मुख्यमंत्री ने सेना से आग्रह किया कि सासे हेलीपैड को नागरिक उड़ानों के लिए प्रयोग किया जाए।

ले. जनरल पी.के. बाली ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे इस मामले को संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा कि सेना धर्मशाला में बनने वाले वार मेमोरियल के निर्माण में पूर्ण सहयोग प्रदान करेगी।