Follow Us:

कांग्रेस ने बोला PM मोदी पर हमला, नोटबंदी को बताया ‘आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देशभर में कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी के दो साल पूरा होने पर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने दावा किया कि 8 नवंबर 2016 को उठाया गया कदम ‘आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला’ है । शिमला में भी कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी ऑफिस तक रैली निकाली और लाल बहादुर चौक में धरना देकर केन्द्र के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।

कांग्रेस पार्टी महासचिव नरेश चौहान कहा कि अब नोटबंदी की जवाबदेही सुनिश्चित करने का समय आ गया है और प्रधानमंत्री को जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए। कालेधन, भ्रष्टाचार, आतंकवाद को वित्तपोषण और नकली नोट पर अंकुश लगाने की बात की गई थी जो कि गलत साबित हुई है। उन्होंने कहा कि 120 लोग मारे गए, अर्थव्यवस्था को 3 लाख करोड़ का नुकसान, लाखों नौकरियां गईं। 99.3 नोट बैंक में जमा हो गए फिर देश की जनता को बैंक के बाहर लाइनों में खड़ा क्यों किया गया। देश की जनता चुनावों में इसका जबाब देगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत, उन दिनों चल रहे 500 रुपये और एक हजार रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे।

हमीरपुर के गांधी चौक पर कांग्रेस का धरना- प्रदर्शन

हमीरपुर के गांधी चौक पर आज कांग्रेस नेताओं ने मुंह पर काली पट्टीयां बांध कर नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदेश माह सचिव सुनील बिट्टू ने कहा कि नोटबन्दी के माध्यम और गरीब परिवारों की कमर तोड़ दी है और अब तो हालात ऐसे हैं कि प्रदेश में महंगाई चरम पर है और मोदी सरकार के जुमले अब जनता के बीच सच साबित होते नज़र आ रहे हैं। जिस कारण लोगों का विश्वास भी मोदी सरकार से उठ चुका है।

पहले राजसथान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ी सफलता मिलने जा रही है और इसके बाद लोकसभा चुनाव भी होने को हैं और बड़ी जीत कांग्रेस को मिलने वाली है। वहीं, जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा ये स्टेट कॉल है और आज कुल्लू में काला दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटबन्दी को लेकर ये प्रदर्शन है और आम आदमी का साथ भी इसमें मिल रहा है।

कांग्रेस ने ऊना में मनाया काला दिवस

वहीं, नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर जिला कांग्रेस ऊना ने शुक्रवार को काला दिवस मनाया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने विश्राम गृह ऊना से लेकर रोटरी चौक तक रोष रैली निकाली। इस अवसर पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विवेक शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वहीं एमसी पार्क के समीप मोदी का पूतला जलाकर रोष जताया।