Follow Us:

10 से 14 नवंबर तक रोहतांग दर्रे पर वाहनों की रोक, भारी बारिश की चेतावनी के साथ अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश के दुर्गम जिले लाहुल स्पीति की ओर जाने के लिए रोहतांग दर्रे पर वाहनों की आवाजाही पर एक बार फिर से रोक लगा दी गई है। मौसम विभाग की ओर से 10 से 14 नवंबर तक लाहौल-स्पीति में मौसम खराब बताया गया है। प्रशासन की ओर से एक पत्र जारी कर सभी विभागों को कहा कि वे अपना सेकेंड प्लान तैयार रखें और बर्फबारी के बीच किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।

रोहतांग को बीआरओ ने हाल ही में वाहनों के लिए रास्ता बंद किया है। सड़क पर बर्फ जमी हुई होने के कारण वाहन फिसल रहे हैं, ऐसे में हादसे होने की संभावनाएं भी है, जिसे देखते हुए दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है।

डीएसपी मनाली शेर सिंह के अनुसार मौसम की पूर्वानुमान को देखते हुए वाहनों की आवाजाही पर शनिवार को रोक लगाई गई है। वहीं, HRTC के केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा का कहना है कि प्रशासन की ओर से जारी पत्र उन्हें मिला है, जिसके चलते दर्रे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। शनिवार को रोहतांग दर्रे पर HRTC की बसों को नहीं भेजा जाएगा।

कुल्लू के डीसी युनुस ने बताया कि मौसम विभाग ने जिला में 10 से 12 नवंबर को बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। किसी भी तरह की आपदा की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क किया जा सकता है।