Follow Us:

ऊना शहर में आज से होगा वन वे, रोड सेफ्टी क्लब में अवैध कब्जे हटाने को लिया निर्णय

रविंदर, ऊना |

रोड सेफ्टी क्लब ऊना के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक एसपी ऊना के नेतृत्व में उनके कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में रोड सेफ्टी क्लब ऊना के अध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि ऊना शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बाजार में वनवे ट्रैफिक को सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है, इसके लिए रविवार से वन वे ट्रैफिक के क्रम को शुरू किया जाएगा ,जिसे व्यापारियों और जनता के सुझाव से आने वाले दिनों में कुछ दुरुस्त भी किया जा सकता है ।

उन्होंने कहा कि व्यापारी और जनता व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सुबह 10:30 से शाम 7 बजे तक शहर के बीच अनलोडिंग करने पर बैन रहेगा। उन्होंने कहा कि शहर के बीचों-बीच जो अवैध कब्जे किए गए हैं और सड़क को छोटा किया गया है इस पर दुकानदारों को जागरूक किया जाएगा, ताकि वह अपने सामान को सड़क तक ना फैलाएं और बाजार में आने वाले लोगों को आने जाने में दिक्कत महसूस ना हो।

बैठक में रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि रेहडी लगाने के लिए नगर परिषद द्वारा स्थान का चयन कर लिया गया है और बेहतर स्थान बनाया जा रहा है। आने वाले समय में सभी रेडीयां लगाने वालों को बेहतर स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा, ताकि बाजार और मुख्य सड़क पर अवैध कब्जों से यातायात में दिक्कत ना हो सके।

उन्होंने कहा कि जल्द ही रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य और पुलिस की टीम व्यापारियों और जनता से मिलकर जागरूकता अभियान चलाएगी, ताकि हम सब जागरूकता से शहर को दुरुस्त रखने का काम कर सके और और यातायात व्यवस्था ठीक हो सके। उन्होंने कहा कि हेलमेट अपनी सुरक्षा के लिए सभी दो पहिया वाहन चालक डालें ,सीट बेल्ट का प्रयोग करें और नशे में कोई भी गाड़ी ना चलाएं। इसको लेकर के भी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा ।