Follow Us:

गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों का युवा कांग्रेस ने किया विरोध, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

रविंदर, ऊना |

रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने ऊना में बुधवार को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुनीष ठाकुर की अगुवाई में प्रदेश भर से आए युवा कार्यकर्ताओं ने रोष रैली निकाल केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एनआरजी प्लाजा होटल ऊना से शुरू हुई रैली सब्जी मंडी होते हुए मिनी सचिवालय में आकर संपन्न हुई। जहां पर युवा कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

मुनीष ठाकुर ने कहा कि महंगाई की मार से गरीब एवं मध्यम वर्ग काफी परेशान हैं। आए दिन हर चीजों के दाम बढ़ रहे हैं, जिससे कि आम आदमी का जीना मुशकिल हो चला है। हर दिन महंगी होती वस्तुओं ने आमजन की कमर तोड़ कर रख दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की सरकार है।

ठाकुर ने दावा किया कि इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बाहर कर कांग्रेस को देश और प्रदेश की सत्ता सौंपने का काम करेगी। ठाकुर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने पिछले साढ़े 4 सालों में कमरतोड़ महंगाई की है, जिससे आम जनता परेशान हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के वक्त जहां गैस की कीमतें 424 रुपये थी, वहीं अब बढ़कर 1035 हो गई है। डीजल-पैट्रोल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं और दालों के रेट चार गुना बढ़ गए हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को महंगाई से निजात दिलाने का वादा किया था। इसके विपरीत महंगाई आसमान छू रही है। रसोई गैस का प्रयोग करना भी लोगों की पहुंच से बाहर हो रहा है। केंद्र सरकार आम आदमी के इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।