Follow Us:

BJP की ख़ैर नहीं!, ‘दस्तावेजों के आधार पर बनेगी कांग्रेस की चार्जशीट’

नवनीत बत्ता |

प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के ख़िलाफ़ छह सदस्यीय चार्जशीट कमेटी का गठन किया है। कमेटी का अध्यक्ष विधायक और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर को बनाया गया है। कमेटी अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर चार्जशीट जारी करने जा रही है। इसमें पार्टी बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार को जनता के बीच में उजागर करेगी इस चार्जशीट को दस्तावेजों के साथ जनता के बीच में लेकर आएगी।

उन्होंने कहा कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में कमेटी अपनी मीटिंग करेगी और उस मीटिंग में ही कमेटी का एजेंडा तैयार किया जाएगा और फिर 15 दिन के भीतर इसे लागू भी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होगा कि जो कमेटी के सदस्य और अध्यक्ष हैं उन्हीं की जवाबदेही इस चार्जशीट को लेकर होगी बल्कि, प्रदेश के सभी नेताओं को इस में शामिल कर कर चार्चशीट बनाई जाएगी। इसके साथ ही सभी नेताओं से लिखित रूप से चार्चशीट में आने वाले मुद्दों को लिया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐलान किया था कि प्रदेश सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस चार्जशीट लाएगी। इसके लिए जल्द ही चार्जशीट कमेटी का गठन किया जाएगा। सुक्खू ने दावा किया था कि कांग्रेस की ये चार्जशीट पूरे तथ्यों पर आधारित होगी।