Follow Us:

सांसद अनुराग की मोबाइल वैन सेवा से ‘कोई खुश तो कोई है नाराज’

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

सांसद स्वास्थ्य मोबाइल योजना के तहत बिलासपुर जिला के विधानसभा क्षेत्र नैना देवी में मरीजों का चेकअप किया गया। इस दौरान कुछ मरीजों को निशुल्क दवाइयां भी दी गई और टेस्ट भी निशुल्क किए गए। मोबाइल स्वास्थ्य योजना सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में शुरू की है। इसके तहत पूरे संसदीय क्षेत्र में मरीजों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है। मोबाइल स्वास्थ्य योजना के तहत नैना देवी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों का इलाज किया गया।

इलाज करवाने आए कुछ मरीजों ने कहा कि इस योजना में  40 टेस्ट बिल्कुल फ्री बताए गए थे, जबकि यहां सिर्फ 13 टेस्ट ही किए जा रहे हैं। जिसमें मरीजो को जाकर दवाइयां भी बाहर जाकर मेडिकल स्टोर से लेनी पड़ रही हैं। इसमें तो यह साबित हो रहा है कि सांसद अनुराग ठाकुर के वादे झूठे प्रतीत हो रहे हैं। जिस पर अनुराग ठाकुर ने एक बैनर दिया हुआ है उस पर लिखा हुआ है कि इस सांसद मोबाइल सेवा में 40 प्रकार के टेस्ट फ्री किए जाएंगे और दवाइयां भी मुफ्त में दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

कुछ लोगों ने इस योजना की तारीफ करते हुए सांसद अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया है। इलाज करवाने आए मरीजों ने अधिक से अधिक लोगों से इसका लाभ उठाने को कहा है।

वहीं, बिलासपुर जिला से कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने मोबाइल स्वास्थ्य योजना को लेकर निशाना साधा है। रामलाल ठाकुर ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर स्वास्थ्य मोबाइल वैन चला कर आम लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उसका जवाब आने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को मिलेगा। इस स्वास्थ्य मोबाइल वैन में न तो कुशल डॉक्टर हैं और न ही पूरी तरह से दवाओं का वितरण किया जा रहा है। मरीजों को दवाईयां भी बाहर लेनी पड़ रही हैं।

इसके अलावा इस मोबाइल वैन में करीब 40 चालीस टेस्ट मुफ्त करवाने के दावे किए जा रहे थे, लेकिन अब सिर्फ 13  टेस्ट ही करवाए जा रहे हैं। आम चुनावों को नजदीक आते देख सांसद इस तरह के शिगूफे छोड़ रहे हैं। जबकि, पूर्व की कांग्रेस सरकार ने एसएलआर लैब के माध्यम से अनुदान देकर लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधित टेस्ट करवाने की सुविधा प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में प्रदान करवाई थी।