Follow Us:

सिलाई-कढ़ाई अध्यापिकाओं ने उठाई रेगूलर करने की मांग, CM को भेजा ज्ञापन

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

प्रदेश के सिलाई क्राफ्ट अध्यापिका संघ पंचायती राज विभाग में कार्यरत अध्यापिकाएं भी अब प्रदेश सरकार से रेगूलर करने की मांग पर उतर आई हैं। इन सिलाई अध्यापिकयों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जो सरकार ने इनसे वादा किया था उसे यह सरकार जल्द पूरा करे। उन्होंने सरकार से रेगुलर करने की मांग की है। अध्यापिकाओं ने मांग की है की पंचायतो में रिक्त पड़े पंचायत सचिवों के सभी पदों पर बिना साक्षात्कार कर पदोन्नति की जाए।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष नीलम वर्मा ने कहा कि उन्होंने आज पूरे प्रदेश में सभी जिला के डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और पंचायती राज मंत्री से मांग की है कि योग्यता के आधार पर नीति बनाई जाए और सभी अध्यापिकाओं को नियमित किया जाए।

साथ ही कुल्लू जिला अध्यक्ष खीमी देवी का कहना है कि सिलाई कढ़ाई अध्यापिकाओं ने पिछले 21 सालों से अपनी सेवाएं दी हैं और उन्हें मासिक वेतन भी 6300 रुपए दिया जा रहा है। इससे परिवार का पालन पोषण करना भी मुश्किल है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उन्हें पंचायत सचिवों के पदों पर बिना इंटरव्यू के तैनात किया जाए और नियमित किया जाए।