Follow Us:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद का शिमला से भी ‘शंखनाद’

पी. चंद, शिमला |

शिमला विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर अपना अभियान तेज़ कर दिया है। विश्व हिंदू परिषद केंद्र से राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग उठा रही है। शिमला में आज विश्व हिंदू परिषद ने "बहुत हुआ इंतज़ार, अब करो शंखनाद" कर एक विशाल सभा का आयोजन किया।

इस जन सभा में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा की वीएचपी राम मंदिर निर्माण को लेकर देश भर में जनजागरण चलाए हुए है। उन्होंने बताया कि 68 वर्षो में न्यायालय राम मंदिर के मामले को लटकाकर अपने कर्तव्य से विमुख हो रहा है और कमरों में सुनवाई कर जन भावनाओं से खिलबाड़ कर रहा है। इसलिए न्यायालय को भी जनजागरण के माध्यम से जगाया जा रहा है। केन्द्र सरकार पर दबाब बनाकर सुदृढ़ क़ानून बनाने की मांग की जा रही है। केन्द्र सरकार भी राम मंदिर बनाने के पक्ष में है और कानूनी सलाह लेकर इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

कोकजे ने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर परिषद तीन चरणों को लेकर आगे बढ़ रही है। जिसमे पहले राज्यपाल से मिलने के बाद ज्ञापन सौंपे, साथ ही हर प्रदेश की जनता की राय राम मंदिर निर्माण को लेकर ली।  दूसरे शीत कालीन सत्र से पहले विश्व हिंदू परिषद 543 सांसदों के पास जाकर राम मंदिर बनाने का दबाब बनाएगी जिसके तहत 12 दिसंबर तक जनसभाएं आयोजित की जा रही है। तीसरा हर मन्दिर गुरद्वारे में राम मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे।