Follow Us:

कुल्लू: ब्यासनाला पुल का किया लोकार्पण, मनाली- लेह मार्ग पर 6 करोड़ का 35 मीटर लंबा पुल जनता को समर्पित

गौरव, कुल्लू |

सीमा सड़क संगठन के अतिरिक्त महानिदेशक मोहन लाल ने रोहतांग दर्रा के पास ब्यासनाला में एक 6 करोड़ से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। यह पुल 35 मीटर लंबा है जो रोहतांग की ओर जाने में ब्यासनाला के पास अहम भूमिका निभाएगा। एडीजी ने इस मौके पर कहा कि हालांकि सर्दियों में इस पुल से कोई आवाजाही नहीं हो सकेगी लेकिन अगले साल रोहतांग दर्रा बहाल होने पर सभी को इसका लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि बीआरओ सड़क मार्ग को बेहतर बनाकर देश के प्रहरियों के रास्ते को सरल बना रहा है। उन्होंने कहा कि मनाली सरचू मार्ग पर 7 पुलों का निर्माण कार्य जारी है। हालांकि सर्दियों के चलते कार्य इन दिनों बंद है लेकिन 2 सालों के भीतर सभी पुलों का निर्माण कर लिया जाएगा। काम की अवधि कम होने के कारण समय अधिक लग रहा है लेकिन आगामी 2 सालों में मनाली- लेह मार्ग को डबललेन बना दिया जाएगा।

हालांकि अतिरिक्त महानिदेशक का कहना है कि रोहतांग सुरंग का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। दूसरे चरण में बीआरओ बारालाचा दर्रे सहित लाचुंगला दर्रे में टनल निर्माण को प्राथमिकता देगा। अतिरिक्त महानिदेशक मोहन लाल ने रोहतांग दर्रे सहित रोहतांग सुरंग का भी दौरा किया और सुरंग के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बीआरओ रोहतांग सुरंग परियोजना सहित स्ट्राबेग-एफकान और स्मैक कंपनी के अधिकारियों संग भी बैठक की और कार्य की समीक्षा की।