Follow Us:

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले दोनों दल करेंगे बैठक, विपक्ष ने की सरकार को घेरने की तैयारी

मृत्युंजय पूरी |

जयराम सरकार के पहले शीतकालीन सत्र को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गर्म है। सत्र से पहले दोनों दल बैठक कर एक दूसरे के खिलाफ रणनीति बनाएंगे। रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक मिनी सचिवालय में सीएम जयराम की अध्यक्षता में साढे़ छह बजे शुरू होगी। विपक्ष के विधायक प्रदेश सरकार को घेरने के लिए सात बजे होटल धौलाधार में बैठक करेंगे। विपक्ष की बैठक में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री शामिल रहेंगे।

बता दें कि जयराम सरकार का प्रदेश की दूसरी राजधानी में पहला विधानसभा सत्र है। ऐसे में विपक्ष सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता। सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री की मानें तो कांग्रेस पूरा होमवर्क कर विधानसभा में सरकार पर सवालों की बौछार करेगी। जिसमें कानून व्यवस्था, अवैध खनन, नशा और बेरोजगारी से लेकर सवाल शामिल होंगे। वहीं, सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब तैयार करने में जुटी।

इस सत्र में सरकार बैकफुट पर नहीं जाना चाहती। लिहाजा, मंत्री भी अपने विभागों से फीडबैक लेने जुटे हैं। साथ ही जयराम सरकार के एक साल के कार्यकाल पर डॉक्यूमेंटरी फिल्म प्रदर्शित की जाएगी। इसमें सरकार के काम का बखान किया जाएगा। 25 से 30 मिनट की इस फिल्म की लांचिंग 27 दिसंबर को धर्मशाला में होने वाले जश्न समारोह में होगी।
 
फिलवक्त दोनों दल विधानसभा में एक दूसरे पर हावी होने की रणनीति बना रहे हैं। भाजपा जहां सत्तापक्ष होने के कारण विपक्ष को सदन में बोलने में मौका नहीं देना चाहती है, वहीं जो विपक्ष है वो सत्तापक्ष को हर फ्रंट पर घेरने के लिए तैयार है।