Follow Us:

शिमला: सर्दियों में बढ़ जाती हैं चोरी की घटनाएं, एसपी ने जारी की एडवाइज़री

समाचार फर्स्ट डेस्क |

शिमला पुलिस ने आशंका जताई है कि सर्दियों में शहर खाली होने की वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। हर साल सर्दियों में पहाड़ों की रानी में चोरी के मामले बढ़ जाते हैं। शहर में सर्दियों की छुट्टियों के दौरान लोग अपने मूल स्थानों पर चले जाते हैं। स्कूल-कॉलेज भी बंद हो जाने से शहर की आधी से ज्यादा आबादी एक-दो महीने के लिए पलायन कर जाती है, जिससे घर और आवासीय कॉलोनियां चोरों के निशाने पर आ जाती हैं।

ऐसे में एसपी शिमला ने आम जनता और सभी थानों के एसएचओ के लिए एडवाइजरी जारी की है। एसपी ने लोगों से अपील की है कि लंबी छुट्टी पर जाने से अपने घरों की सुरक्षा का पूरा इंतजाम करके जाएं। नगदी और आभूषणों को बैंक में रखने की सलाह दी गई है। साथ ही आवासियों कॉलोनियों में सीसीटीवी लगाने के साथ- साथ चौकीदार रखने की व्यवस्था करने का सुझाव दिया गया है। एसपी ने लोगों से यह भी अपील की है कि संबंधित थानों में इस बात की सूचना जरूर दी जाए कि कितने दिनों के लिए शहर से बाहर रहेंगे।

सभी थानों के एसएचओ को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा- व्यवस्था को बनाए रखने और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए गश्त को बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं।