Follow Us:

शीतकालीन सत्र: सदन में आज होगी नियम 62, 63, 324, और 130 पर चर्चा

पी. चंद, शिमला |

धर्मशाला के तपोवन में चल रहे शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन सदन गरमा सकता है। प्रश्नकाल का पहला ही सवाल बंजार के बीजेपी विधायक सुरेंद्र शौरी ने बंजार में नेचर पार्को को लेकर पूछा है। आनी के विधायक किशोरी लाल ने जलोड़ी जोत सुरंग निर्माण बनाने पर सवाल पूछा है। बलबीर वर्मा ने चौपाल में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्रो में रिक्त पड़े पदों का मामला उठाया है। इसके अलावा पुल निर्माण, सब्जी मंडी और नशाखोरी को लेकर भी सवाल जबाब होंगे।

प्रश्नकाल के बाद नियम 62 के अंतर्गत दो प्रस्ताव लगे हैं। राकेश जम्वाल ने प्रदेश के सात प्रदूषित शहरों में सुंदरनगर के शामिल होने पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है। जबकि राकेश सिंघा और आशीष बुटेल वन अधिकार कानून के लिए गरजे किसानों से उत्पन्न स्थिति की और से कृषि मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। नियम 324 के अंतर्गत पांच प्रस्ताव लगे हैं।

नियम 63 के तहत मुकेश अग्निहोत्री केंद्र और राज्य सरकार के सयुंक्त उपक्रम सतलुज जल विद्युत निगम का नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में विलय न करने बारे चर्चा उठाएंगे। जबकि अंत में नियम 130 के तहत सुरेश कुमार कश्यप और सुखराम ने प्रदेश में सरकार द्वारा हर विधानसभा में आयोजित किए जा रहे जनमंच की रूपरेखा पर सदन विचार प्रस्तुत किया है।