Follow Us:

धुंध के चलते एक महीने बंद रहेगी भुंतर-चंडीगढ़ हवाई सेवा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कम विजिविलिटी होने के कारण एक महीने तक भुंतर-चंडीगढ़ हवाई सेवा बंद रहेगी। एयर इंडिया ने 17 दिसंबर से लेकर 15 जनवरी 2019 तक घनी धुंध के कारण भुंतर-चंडीगढ़ के बीच हवाई सेवा बंद करने का फैसला लिया है। विंटर सीजन के बीच भुंतर-चंडीगढ़ हवाई सेवा बंद होने से कुल्लू-मनाली आने वाले पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

वहीं, इस साल कुल्लू-मनाली का पर्यटन कारोबार समर सीजन के साथ दशहरा और दिवाली पर भी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। साल के अंतिम महीने में क्रिसमस और नववर्ष के मौके पर पर्यटन कारोबारियों की नजरें टिकी हैं, लेकिन विंटर सीजन में भुंतर से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली एकमात्र हवाई सेवा भी बंद हो रही है।

होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर ने बताया कि उड़ान का बंद होना विंटर पर्यटन के लिए अच्छा संकेत नहीं है। भुंतर एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक एए अंसारी और एयर इंडिया के स्थानीय मेनेजर रविंद्र ठाकुर का ने बताया कि कि उन्हें इस संबंध में एयर इंडिया का पत्र मिला है। जिसमें उड़ान बंद करने के लिए चंडीगढ़ में सर्दी के मौसम में भारी धुंध होने का हवाला दिया गया है। वहीं दिल्ली-भुंतर हवाई सेवा नियमित रूप से चलती रहेगी।