Follow Us:

PNB एटीएम सेंधमारी मामला: सस्पेंड पुलिस कांस्टेबल को कोर्ट ने दी जमानत

पी. चंद, शिमला |

शिमला की स्थानीय अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में सेंधमारी की कोशिश करने वाले निलंबित पुलिस कांस्टेबल को जमानत दे दी है। पुलिस ने आरोपित कांस्टेबल अजय कुमार (29) निवासी चंबा को बीते बुधवार रात को  गिरफ्तार किया था। अदालत के निर्देश पर आरोपित पुलिस रिमांड पर चल रहा था। आज रिमांड अवधि खत्म होने पर आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत मिल गई। सदर थाना पुलिस ने आरोपित के विरूद्व 457 और 511 के तहत केस दर्ज किया था। 

एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से आरोपी की धड़पक्कड़ में जुटी पुलिस ने अगली रात उपनगर संजौली मेंआरोपी को दबोच लिया। पुलिस के होश तब उड़े, जब यह खुलासा हुआ कि आरोपी पुलिस का ही कांस्टेबल है, जो कि चंद दिन पहले निलंबित किया गया था।

गौरतलब है कि वारदात को अंजाम देने से पहले ही आरोपित कांस्टेबल निलंबित कर दिया गया था। डयूटी से नदारद रहने पर जिला पुलिस अधीक्षक ने बीते एक दिसंबर को उसे निलंबित कर दिया था। दरअसल अजय कुमार शिमला की पुलिस लाइन कैथू में तैनात था और इसकी एसपी शिमला की ओर से 11 अक्टूबर से कोटखाई थाना के लिए ट्रांसफर करवाई गई थी। लेकिन जवान ने वहां ज्वाइनिंग नहीं दी। इस तरह जवान लगातार डयूटी से नदारद चल रहा था। एसपी शिमला की ओर से जवान को नोटिस दिए गए, लेकिन यह फिर भी गैरहाजिर रहा। इसके बाद एक दिसंबर को उसको एसपी शिमला ने निलंबित कर दिया था।