Follow Us:

बच्चों को ऑलराउंडर बनाएं शिक्षक और अभिभावक: गोविंद सिंह

गौरव, कुल्लू |

वन व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिक्षकों और अभिभावकों से अपील की है वे बच्चों के सर्वांगीण विकास पर विशेष ध्यान देकर उन्हें ऑलराउंडर बनाएं, ताकि वे जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी की इबारत लिख सकें। रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सारी-भेखली के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि देश के मजबूत भविष्य के निर्माण का दायित्व शिक्षकों और अभिभावकों पर ही होता है। इसलिए वे बच्चों के चरित्र निर्माण और संस्कारयुक्त शिक्षा पर विशेष बल दें।

मंत्री ने कहा कि सारी-भेखली स्कूल के भवन के लिए 77 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। इसका कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा। स्कूल की चारदीवारी और मैदान के लिए भी 10 लाख रुपये का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने नाथ संप्रदाय के सामुदायिक भवन और गांव बलौहणी में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की।

वन मंत्री ने धरमोट के सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को बीस हजार रुपये देने का ऐलान भी किया। गोविंद सिंह ने बताया कि क्षेत्र में महिला स्नानागार का निर्माण किया जाएगा और फ्रैंड्स क्लब और गांववासियों की सहमति के बाद उपयुक्त स्थान पर सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। आयुर्वेदिक औषधालय को स्वास्थ्य केंद्र के रूप में विकसित करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी।