Follow Us:

2 साल में नहीं निकला JOA का रिजल्ट, HPSSC कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थी

नवनीत बत्ता |

प्रदेश में JOA की परीक्षा को हुए 2 साल का वक़्त हो चुका है। लेकिन अभी तक इसका रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। इसी कड़ी में सोमवार को अभ्यर्थियों ने विरोध जताते हुए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर के बाहर धरना दिया और भूख हड़ताल जारी करते हुए सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस संदर्भ में अभ्यर्थियों ने आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर से बात भी की लेकिन बात न बनने पर अभ्यर्थी हड़ताल पर बैठ गए।

अभ्यर्थियों का कहना है कि 2 साल पहले कमीशन ने जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (JOA) की परीक्षा ली थी, जिसका परिणाम अभी तक लटका पड़ा है। इस दौरान अभ्यर्थियों ने आयोग पर परिणाम को लटकाने का आरोप लगाया और आयोग पर अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए बार-बार आश्वासन देने की बात कही। HPSSC हमीरपुर कार्यालय के बाहर पहली बार परीक्षा परिणाम के न आने पर अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक परिणाम नहीं निकलता है तब तक क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

वहीं, इस बारे में आयोग के सचिव डॉ जितेंद्र ने कहा की अभ्यर्थियों की समस्या आयोग के ध्यान में है और जे ओ ए का रिजल्ट एक महीने से पहले-पहले निकाला जाएगा। याद रहे कि 2 साल पहले पूर्व सरकार ने जेओए के 1156 पदों की लिए HPSSC के माध्यम से भर्तियां करवाई थी, जिसका रिजल्ट अभी तक नहीं निकला।