Follow Us:

संजौली कॉलेज में छात्र से मारपीट मामले में सरकार ने दिए जांच के निर्देश

पी. चंद, शिमला |

शिमला के संजौली कॉलेज में बीते 13 दिसम्बर छात्र के साथ अध्यापक द्वारा की गई मारपीट मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रदेश सरकार ने उच्चतर शिक्षा निदेशक को मामले की गहनता से जांच और इसकी रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार के ध्यान में यह बात भी आई है कि इस महाविद्यालय में इससे पूर्व भी इस तरह की घटना घटित हुई थी। उन्होंने कहा कि अब निदेशक उच्चतर शिक्षा को निर्देश दिए गए है कि वे 13 दिसम्बर की घटित घटना सहित इस प्रकार की अन्य घटनाओं की जंच जल्द ही पूरी कर रिपोर्ट पेश करे। उन्होंने बताया कि इस कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर (कम्प्यूटर ऐप्लीकेशन) सुरेन्द्र चौहान का तबादला राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हॉस्टल में जब छात्र ने खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए तो मेस वर्कर और छात्र में बहसबाजी हो गई। इसी बीच वहां कॉलेज के दो प्रोफेसर आए और उनमें से एक ने छात्र  एक छात्र को बुरी तरह पीटकर लहूलुहान कर दिया था। मारपीट में छात्र के मुंह पर चोटें आईं थी।  इस घटना के बाद कॉलेज में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। यहां तक की हालात संभालने के लिए मौके पर पुलिस बल को भी बुलाया पड़ गया था।