Follow Us:

हिमाचल में सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र ने स्वीकृत की 843.72 करोड़ की राशि

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत राज्य के लिए 219 ग्रामीण सड़कों और 9 पुलों के निर्माण के लिए 843.72 करोड़ की राशि स्वीकृत करने के लिए केन्द्र सरकार और केन्द्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का धन्यवाद किया है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत राज्य में 1394 किलोमीटर सड़कें और 466 मीटर की कुल लम्बाई के 9 पुलों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर सड़क कनेक्टिविटी सुनिश्चित हुई है।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से भी मिले मुख्यमंत्री

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने गुरुवार को नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की शीघ्र स्वीकृतियां देने और अन्य संबंधित मुद्दों के बारे में विचार विमर्श किया गया। सीएम ने मंडी में प्रस्तावित हवाई अड्डे का ओएलएस सर्वेक्षण करवाने के लिए सुरेश प्रभु का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नागचला में 700 एकड़ भूमि है, जिसमें से 640 एकड़ निजी भूमि और 60 एकड़ सरकारी भूमि को हवाई अड्डे के निर्माण के लिए चिन्हित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी हिमाचल प्रदेश के केंद्र में पड़ता है। वहीं, सामरिक दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बनाने के लिए उपयुक्त स्थान है। उन्होंने कहा कि अभी तक पठानकोट व चण्डीगढ़ में ही केवल सेना के हवाई अड्डे हैं. अब मण्डी जिले में हवाई अड्डा बनने से सेना को भी इसका लाभ मिलेगा।