Follow Us:

‘मोदी की रैली में BJP ने दिया ट्रिपल तलाक, शांता-धूमल-नड्डा को नहीं मिला मौका’

पी. चंद |

जयराम सरकार के जश्न पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली कांग्रेस के लिए राजनीतिक मुद्दा बनी हुई है। इससे पहले भी कांग्रेस इस रैली को फिज़ूल खर्ची करार दे चुकी है औऱ अब एक बार फिर कांग्रेस ने इस रैली को लेकर बीजेपी पर नेताओं की अनदेखी की बात कही है। चुटकी लेते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि ट्रिपल तलाक बिल पास होने से पहले धर्मशाला के मंच से बीजेपी ने अपने ही नेताओं को एक साथ ट्रिपल तलाक दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को मंच से बोलने का मौका तक नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री की मौजूदगी में 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों और एक केंद्रीय मंत्री की सरेआम तौहिन की गई। यहां तक कि इन नेताओं ने भी पार्टी से इसकी उम्मीद नहीं की होगी, जो इस रैली में किया गया।

'पीएम ने नहीं की मुद्दे की बात'

सूक्खू ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने चने-माह की दाल और मदरे का जिक्र तो किया लेकिन करोड़ों के कर्ज तले दबे हिमाचल को उससे उबारने की कोई बात नहीं की। पुरानी योजनाओं का ही बखान किया गया, नई एक भी सौगात प्रदेश को नहीं दी। जयराम सरकार पूरी तरह से पीएम नरेंद्र मोदी के सामने नतमस्क नजर आई। सीएम प्रदेश की कोई भी समस्या पीएम के सामने उठाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

सूक्खू ने कहा कि पीएम ने पड़ोसी राज्य पंजाब का नाम लेकर कर्ज माफी के मामले में झूठ बोला। पंजाब में कैप्टन सरकार कर्ज माफी की दूसरी क़िस्त जारी कर किसानों को पत्र भी सौंप चुकी है। उनका सरासर झूठ सिर्फ जनता को बरगलाने के लिए है। हिमाचल की जनता पीएम और बीजेपी को झूठ बोलने का सबक 2019 के लोकसभा चुनाव में सिखाएगी।