Follow Us:

मौसम अलर्ट: हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी के साथ होगा नए साल का स्वागत

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश में नए साल का स्वागत बारिश और बर्फबारी के साथ होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने पहली से तीन जनवरी तक प्रदेश की चोटियों और लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू व मंडी जिलों के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

मौसम विभाग का अनुमान सटीक बैठा और राज्य के पर्यटक स्थलों में सोमवार को बर्फबारी होती है तो लाखों सैलानियों के नए साल के जश्न में और गरमाहट बढ़ जाएगी। पिछले चौबीस घंटे में सबसे कम न्यूनतम तापमान केलांग माइनस 06.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान ऊना का 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

वहीं कुल्लू और लाहौल स्पिति जिले में प्रशासन ने चार दिन का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुमान लगाया है कि हिमाचल में 1 जनवरी से एक सप्ताह तक बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। इस साल पर्यटक व्हाइट क्रिसमस के आनंद से वंचित रह गए और अब नए साल पर बर्फबारी के आसार बनने सैलानियों की भीड़ प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों खासकर शिमला, कुफरी, कुल्लू, मनाली के अधिकांश होटल पैक हैं। सुबह और शाम के समय तापमान काफी नीचे चल रहा है और इससे कई क्षेत्रों में बराबर ठंड बनी हुई है।