Follow Us:

मंडी: बरोट पंचायत में 14 कमरों का मकान जलकर राख, आधा दर्जन मवेशी भी जले

समाचार फर्स्ट |

मंडी की चौहारघाटी में पड़ती बरोट पंचायत के कहोग गांव में मंगलवार रात एक 14 कमरों का मकान और एक रसोईघर जलकर राख हो गए। आगजनी की इस घटना में एक बैल, दो गाय, दो बछड़े और एक भेड़ भी आग की भेंट चढ़ गए। अग्निकांड में मकान में रखे आभूषण व नकदी भी जल गए, जबकि साथ लगते दो अन्य मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने मकान को ही तोड़ डाला और अन्‍य मकानों को आग से बचाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना में लाखों रुपये नुकसान होने की सूचना है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

पुलिस के मुताबिक, कहोग गांव के राम कृष्ण और जयराम के मकान मंगलवार आधी रात को अचानक आग लग गई। मकान में एकाएक ही आग भड़क गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने के भरसक प्रयास किए, लेकिन कुछ नहीं हो पाया। घटना में पूरा मकान और रसोई घर जल कर राख हो गया।

घर में रखा सामान तक नहीं निकाला जा सका जबकि साथ लगते अमर सिंह और होशियार सिंह के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। घटना के वक्‍त परिवार सदस्‍य मकान में ही सोए थे। अन्‍य ग्रामीणों ने घर में सोए लोगों को सुरक्षित निकाला। दुर्गम गांव होने के कारण व सड़क सुविधा न होने से दमकल विभाग से मदद नहीं मिल पाई।