Follow Us:

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश पर दागी 7 गोलियां, हत्यारे फरार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कर्नाटक के बंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की कुछ लोगों ने मंगलवार रात को उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक लंकेश कार से उतरकर घर का गेट खोल रही थीं, इसी दौरान बाइक सवार लोगों ने उनको गोली मार दी। बाइक सवारों ने लंकेश को नजदीक से 7 गोलियां मारी हैं। गौरी लंकेश बंगलुरु के राजराजेश्वरी इलाके में रहने वाली थीं।

लंकेश की हत्या के बाद पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए शहर की सीमाएं सील कर दी और उनकी तलाश के लिए तीन टीमें गठित की हैं।  पुलिस पास की एक इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से हत्यारों की पहचान में जुटी है। लंकेश की पहचान दक्षिणपंथी विचारों की तीव्र आलोचक के रूप में थी। वह पहले भी धमकियों का जिक्र कर चुकी थीं। गौरी साप्ताहिक मैगजीन लंकेश पत्रिके की संपादक थीं और इसके साथ ही वो अखबारों में कॉलम भी लिखती थीं। टीवी न्यूज चैनल डिबेट्स में भी वो एक्टिविस्ट के तौर पर शामिल होती थीं।

घटना के बाद प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, एनबीए और फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स ने जानलेवा हमले पर नाराजगी जताई है और इसे लोकतंत्र पर हमला बताया है। हमले के विरोध में कई संगठन जुट रहे हैं और बंगलुरु में विरोध प्रदर्शन की भी खबर है। लोगों ने हत्या के विरोध में कैंडल मार्च भी निकाला।