Follow Us:

जलविद्युत क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर NHPC को मिला CBIP अवार्ड

गौरव, कुल्लू |

भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी, एनएचपीसी लिमिटेड को सीबीआईपी दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में “जलविद्युत क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली यूटीलिटी के लिए सीबीआईपी अवार्ड” से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार पड़ोसी देशों में जलविद्युत के विकास में दिए गए योगदान के अतिरिक्त देश में जलविद्युत संयंत्रों के विकास और कुशल संचालन हेतु राष्ट्र को दिए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान किया गया।

एनएचपीसी की ओर से यह पुरस्कार बलराज जोशी, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी एवं जनार्दन चौधरी, निदेशक (तकनीकी), एनएचपीसी ने आरके सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), विद्युत एवं नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा से प्राप्त किया।

बता दें कि ये सीबीआईपी पुरस्कार उन संगठनों तथा व्यक्तियों को दिया जाता है, जिनका नीतियों और कार्यक्रमों के निर्धारण और उनके क्रियान्वयन, अनुसंधान एवं विकास, डिज़ाइन, क्रियान्वयन, प्रबंधन, संचालन और रख रखाव, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण,  उपकरण निर्माण और क्षमता निर्माण में जल संसाधनों के प्रसार को बढ़ाने में सहायक हो तथा देश में विद्युत और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान रहा हो।