Follow Us:

शूटर विजय कुमार को मिला DSP का ओहदा, CM से की थी मुलाकात

नवनीत बत्ता |

प्रदेश के एकमात्र ओलंपिक मेडलिस्ट शूटर विजय कुमार शर्मा को राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में डीएसपी का ओहदा देने का फैसला लिया है। इस बारे मंत्रिमंडल ने मंजूरी प्रदान कर दी है। बताते चलें कि विजय कुमार पिछले साल जब प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी थी उसके बाद 7 फरवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस सिलसिले में मिले थे। लेकिन एक साल बीत गया पर उनकी सुनवाई कहीं भी नहीं हुई।

इसके बाद 1 सप्ताह पहले भी विजय कुमार फिर से मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने इस सारे मामले पर उनसे जानना चाहा कि सरकार उस उनकी नौकरी को लेकर क्या कर रही है। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनको बताया कि आप की फाइल प्रोसेस में है और आने वाले कैबिनेट में इस पर फैसला हो सकता है। जिसके बाद आज कैबिनेट बैठक में शूटर विजय प्रदेश सरकार ने  हिमाचल पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात कर दिया है।

इसको लेकर परिवार में खुशी का माहौल है और उनके पिता बंकू राम कहते हैं कि देर आए दुरुस्त आए पर चलो आओ तो सही। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय में उनकी नौकरी का मसला उन्होंने उठाया था। लेकिन पिछली सरकार के समय फाइल बंद कर दी गई थी और कोई कार्यवाई उस दौरान नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस बार वह इस मामले को लेकर जयराम ठाकुर से भी मिले हैं और उन्होंने उनको पूरा आश्वासन दिया था जिसको लेकर आज नोटिफिकेशन हो गई है।