Follow Us:

इनकम टैक्स विभाग ने सोनिया-राहुल को भेजा 100 करोड़ का टैक्स नोटिस

समाचार फर्स्ट |

नेशनल हेरॉल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। इस मामले में इनकम टैक्स विभाग ने सोनिया गांधी और राहुल को 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है। एजेएल से संबंधित उनकी आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद आयकर विभाग ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को ये नोटिस भेजा है। रिपोर्ट से मुताबिक, यह रकम से उससे बहुत अधिक है, जो उन्होंने साल 2011-12 में घोषित की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस आदेश में कहा गया है कि उन्होंने अपनी आय में करोड़ों रुपये कम बताए हैं जिसकी जानकारी रिपोर्ट में दी गई है। आयकर विभाग का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एजेएल से जुड़ी अपनी 154.96 करोड़ रुपये की आय छिपाई। जबकि सोनिया गांधी ने एजेएल से हुई 155.41 करोड़ रुपये की कमाई छिपाई। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के अन्य नेता ऑस्कर फर्नांडिस की आय 48.9 करोड़ पाई गई है।

इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक दोनों की छिपी हुई आय 300 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है और इस मामले में 100 करोड़ की देनदारी है। साल 2011-12 में उनकी आय का पुर्नमूल्यांकन करने के बाद सोनिया गांधी, राहुल गांधी और फर्नांडीस के खिलाफ 31 दिसंबर को ये आदेश पारित किया गया था और उन्हें इस आदेश की कॉपी दी गई थी। इस अवधि के दौरान राहुल गांधी ने 68.12 लाख रुपये का इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया था।