Follow Us:

हिमाचली श्रद्धालुओं को केंद्र की सौगात, कुंभ मेले के लिए अंब से चलेगी स्पेशल ट्रेन

समाचार फर्स्ट |

15 जनवरी से प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू हो रहा है, जिसमें देश भर से श्रद्धालु जाएंगे। हिमाचल से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु कुंभ मेले में हिस्सा लेते हैं। प्रयागराज के कुंभ मेले के लिए केंद्र सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए सौगात दी है। कुंभ मेले के चलते ऊना के अंब-अंदौरा स्टेशन से प्रयागराज के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 19 जनवरी, 8 फरवरी और 19 फरवरी को चलेगी।  

विशेष ट्रेन संख्या 04512 सुबह 4:10 बजे अंब-अंदौरा से चलेगी और अगली रात दो बजे प्रयागराज पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 04511 प्रयागराज से रात 10:30 बजे चलेगी, जो कि अगले दिन देर शाम 8:10 बजे अंब-अंदौरा पहुंचेगी। प्रयागराज पहुंचने के लिए करीब 22 घंटे लगेंगे। इस ट्रेन का लाभ ऊना और इसके आसपास के इलाके और पंजाब के नंगल के लोग उठा सकेंगे। विशेष ट्रेन केवल ऊना रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। इसके बाद अगला स्टाप पंजाब नंगल डैम रेलवे स्टेशन पर होगा। इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे होंगे।

रेलवे बोर्ड के पीएससी कमेटी के सदस्य हरिओम भनोट ने कहा कि प्रयागराज दौरे के दौरान हिमाचल के इस पक्ष को उठाया गया था और सांसद अनुराग ठाकुर ने भरोसा दिलाया गया था कि ट्रेन शुरू करवाने का प्रयास करेंगे। विशेष ट्रेन तीन दिन 19 जनवरी, 8 और 19 फरवरी को कुंभ मेले के लिए चलेगी।