Follow Us:

सिंगल विंडो अथॉरिटी की 25 उद्योगों के प्रस्तावों को मंजूरी, 1047.5 करोड़ के निवेश का अनुमान

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सिंगल विंडो और अनुश्रवण प्राधिकरण की 5वीं बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के दौरान 1047.45 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश की नई औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने के लिए 24 प्रस्तावों तथा मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए मंजूरी दी गई। जिसमें लगभग 1905 लोगों के लिए रोजगार की क्षमता होगी, जो यह दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था में मंदी के बावजूद राज्य में निवेश आकर्षित करना जारी है।

स्वीकृत किए गए नए प्रस्तावों में माल्ट स्पिरिट के निर्माण के लिए मै. अलकोब्रियू डिस्टिलरीज इण्डिया लिमिटेड कांडला जिला सोलन, सफेद सीमेंट के निर्माण के लिए मै. एफसीआई अरावली जिप्सम और मिनरल्स इण्डिया लिमिटेड नोहराधार जिला सिरमौर, बैटरी निर्माण के लिए मै. दाईविक ग्लोबल पंडोगा जिला ऊना, पान मसाला, माउथ फ्रेशनर निर्माण के लिए मै. तारा इन्टरप्राईजिस, रकड़ कॉलोनी ऊना, एपीआई बल्क के निर्माण के लिए मै. बायोजैंटा लाईफ साईंस प्रा. लिमिटेड पंडोगा जिला ऊना।

रेल घटकों के निर्माण के लिए मै. फ़्रंटियर एलोए स्टील्स लिमिटेड यूनिट-2 कुंजा, पांवटा साहिब जिला सिरमौर, सिडार वुड एसेंशियल आयल के निर्माण के लिए मै. देव लक्ष्मी इंटरप्राईजिज़ ग्राम ठूथ तहसील चौपाल जिला शिमला, फैन टॉप, फैन बॉटम, एलपीजी गैस स्टोव, मिक्सी कम्पोनेट के निर्माण के लिए मै. शिव टैक्नोक्रंटस, बेली देयोर, बद्दी जिला सोलन, जूस और एरेटिड वाटर निर्माण के लिए मै. जी.सी. बैवरेजिज प्रा. लिमिटेड, यूनिट-2, प्लॉट नम्बर-64, बद्दी जिला सोलन, पॉली बैग के निर्माण के लिए मै. सत्यम पॉली पैक्स कृपालपुर, नालागढ़ जिला सोलन शामिल हैं।