Follow Us:

स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट्स शुरू होने से धर्मशाला की होगी एक अलग पहचान: CM जयराम

समाचार फर्स्ट |

सीएम जयराम ठाकुर ने आज यानी सोमवार को स्मार्ट सिटी धर्मशाला के प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ और शिलान्यास  किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट जब पूरे होंगे तो धर्मशाला पर्यटन की दृष्टि से अलग पहचान बनाएगा।  जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला के लिए आज ऐतिहासिक दिन है, यहां पर 145 करोड़ के प्रोजेक्टों का एक ही दिन शिलान्यास और शुभारंभ किया गया। पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश के दो शहर धर्मशाला और शिमला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाए हुए हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में जब ये प्रोजेक्ट पूरे होंगे तो धर्मशाला के लोग इन सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला के लोगों के लिए यह एक बेहतर शुरुआत है। स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के शुभारंभ और शिलान्यास के अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर और शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी भी मौजूद रहे।

कोठीपुरा (बिलासपुर) में एम्स के भूमि पूजन को कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर द्वारा ढकोसला बताए जाने पर सीएम जयराम ने कहा कि एम्स का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। टेंडर पूरे होने के बाद आज केवल भूमि पूजन होना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी इस बात से परेशान हैं कि जो वो नहीं कर पाए वो बीजेपी सरकार में पूरा हो रहा है। हमारा मानना है कि एम्स जैसी सुविधा मिलना प्रदेश के लिए गर्व की बात है। कांग्रेस कि युवा क्रांति यात्रा के प्रश्न पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल तो कांग्रेस कि सिर फोड़ यात्रा चल रही है।