Follow Us:

रिज पर हुई गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल, 27 टुकड़ियां राज्यपाल को देंगी सलामी

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में 26 जनवरी को होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। 26 जनवरी को होने वाली परेड में अलग-अलग दस्तों की 27 टुकड़ियां राज्यपाल को सलामी देंगी। जिसमें पुलिस बल, एसएसबी , आईटीबीपी, आर्मी, होम गार्ड, फायर ब्रिगेड के जवानों के साथ साथ स्कुलों से एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड और पुलिस का डॉग स्क्वायड विंग भी शामिल होगा। परेड में उत्तराखंड पुलिस का दस्ता भी भाग लेने जा रहा।

रिहर्सल का जायजा लेने पहुंचे एएसपी शिमला सिटी मनमोहन सिंह ने बताया कि 26 जनवरी को होने वाले राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड के लिए जवानों की रिहर्सल करवाई जा रही है जिससे वे कार्यक्रम के दिन बेहतर प्रदर्शन कर सकें। रिज मैदान पर होने वाले समारोह स्थल और आसपास के क्षेत्रों को चार सेक्टरों में बांटा गया है।

सुरक्षा की दृष्टि से समारोह स्थल में पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, घुड़सवार पुलिस, डॉग स्कवॉयड और क्यूआरटी की टुकड़ियों को सीटीओ, चर्च ,लिफ्ट और रोलर स्केटिंग रिंक के पास तैनात किया जाएगा। किसी भी आपातकालीन स्थित से निपटने के लिए क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) तैयार रहेगी।