Follow Us:

कुल्लू: हैवानियत की हद! पिता ने ही फेंका था मासूम बच्ची को नदी में

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कुल्लू की सरबरी नदी में मिली मासूम के शव की शिनाख्त हो गई है। पुलिस ने इसकी शिनाख्त लग वैली के सरली निवासी 1 साल दो महीने की टीना पुत्री ज्ञान सिंह के रूप में की है। पुलिस ने खुलासा किया है कि मासूम को उसका पिता ही सरबरी नदी में जिंदा फैंक गया था।

कुल्लू थाना के प्रभारी अशोक शर्मा ने बताया कि अब तक की छानबीन में पुलिस ने पाया है कि मासूम लड़की को उसका पिता ही सरबरी नदी में फैंका था। जिसके चलते पुलिस ने मासूम के पिता को ज्ञान चंद उर्फ ज्ञानू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है।

बता दें कि उक्त व्यक्ति के तीन बच्चे पहले ही हैं जिसमें दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है और मासूम टीना आरोपी की चौथी और सबसे छोटी बेटी थी। पुलिस ने बताया कि छानबीन में यह भी तथ्य सामने आए हैं कि ज्ञान चंद की पत्नी करीब एक सप्ताह पहले छोड़कर मायके चली गई थी और पीछे से ज्ञान अपनी सबसे छोटी बच्ची की देखभाल नहीं कर पाया जब लड़की रोने लगी तो उसके सरबरी नदी में जिंदा फैंक आया।

जिस कारण बच्ची काफी दूर तक बहती हुई आई और नदी किनारे सफाई अभियान को अंजाम दे रही महिलाओं ने उसे नदी से निकालकर अस्पताल लाया जहां उसकी मौत हो गई थी। हादसे के पांचवे दिन शिनाख्त होने के बाद मासूम का शव चाचा के सुपूर्द कर दिया है।

वहीं, पुलिस ने पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  फिलहाल, पुलिस ने मासूम बेटी को नदी में फैंकने वाले पिता काे हिरासत में ले लिया है।